मूवीज़

Published: Jul 12, 2023 12:34 PM IST

R Balki's 'Ghoomer'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में होगा अभिषेक बच्चन की फिल्म 'घूमर' का प्रीमियर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: आर बाल्की के निर्देशन में बनी अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘घूमर’ इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) में अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर के लिए जा रही है। यह फेस्टिवल 11 अगस्त से शुरू होगा। अभिषेक बच्चन के अलावा इस फिल्म में सैयामी खेर, शबाना आजमी और अंगद बेदी जैसे सितारे भी हैं। यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है।

बता दें कि IFFM भारत के बाहर होने वाले सबसे बड़े फिल्म फेस्टिवल में से एक है। फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 11 से 20 अगस्त तक होगा। फिल्म फेस्टिवल का 14वां वर्जन ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में आयोजित किया जाएगा। फिल्म ‘घूमर’ में अभिनेत्री सैयामी खेर ने पैरा स्पोर्ट्स प्लेयर का किरदार निभाया है, जो बाएं हाथ की गेंदबाज हैं। वहीं, अभिषेक बच्चन उनके कोच की भूमिका में दिखेंगे। फिल्म में शबाना आजमी भी एक अहम किरदार निभा रही हैं। फिल्म में वह सैयामी की दादी के रोल में नजर आएंगी, जो क्रिकेट के प्रति क्रेजी हैं।

एक बातचीत के दौरान आर बाल्की ने कहा था कि, ‘यह फिल्म स्पोर्ट्स के लिए एक ट्रिब्यूट है। हालांकि, यह फिल्म भारत में कब रिलीज होगी, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है।’ आर बाल्की ने फिल्म के बारे में खुलकर बात करते हुए बताया कि, ‘यह टीम के लिए सम्मान की बात है। क्योंकि ‘घूमर’ मेलबर्न के भारतीय फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन करेगा। ‘घूमर’ एक ऐसी कहानी है कि कैसे लोग एडवाइजरी को लाभ में बदल सकते हैं।’ उनके मुताबिक, यह इनोवेशन की कहानी है।