मनोरंजन

Published: Sep 10, 2022 05:44 PM IST

Mahabharatडिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आएगी नयी ‘महाभारत' सीरीज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर एक नई ‘महाभारत’ (Mahabharat) सीरीज (Series) का प्रसारण होगा। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने शुक्रवार को यह घोषणा की। इस परियोजना की घोषणा यहां डिज्नी प्लस हॉटस्टार एंड एचएसएम एंटरटेनमेंट नेटवर्क, डिज्नी स्टार के कंटेंट प्रमुख गौरव बनर्जी ने डी23 एक्सपो में एक सत्र के दौरान की। यह सीरीज भारत के सबसे महान महाकाव्यों में से एक ‘महाभारत’ पर आधारित है जो ‘धर्म और अधर्म’ के बीच संघर्ष को दर्शाती है।

बनर्जी ने ‘डिज्नी फैन इवेंट’ में एक सत्र के दौरान कहा, ‘एक अरब से अधिक लोग हैं जो किसी न किसी रूप में इस कहानी को जानते हैं। मेरे देश में उनमें से अधिकतर लोगों ने इसे अपने दादा-दादी से उस समय सुना होगा, जब वे बच्चे थे।’ उन्होंने कहा, ‘अगले साल इस अविश्वसनीय कहानी को व्यापक रूप से दुनियाभर के लोगों के सामने लाने में सक्षम होना वास्तव में सौभाग्य की बात होगी।’ इस शो का निर्माण मधु मंटेना, माइथोवर्सस्टूडियो और अल्लू एंटरटेनमेंट द्वारा किया जाएगा।

मीडिया को जारी एक बयान में मंटेना ने कहा कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ‘महाभारत’ लाने का अवसर मिलने से वह खुश हैं। सत्र के दौरान ‘शोटाइम’ नाम से इमरान हाशमी अभिनीत एक नयी मुंबई-सेट श्रृंखला की भी घोषणा की गई। डिज्नी प्लस हॉटस्टार टॉक शो ‘कॉफ़ी विद करण’ के आठवें सीजन पर भी काम कर रहा है। (एजेंसी)