मनोरंजन

Published: Oct 09, 2021 05:15 PM IST

Happy Birthday Amitabh Bachchanआज है बिग बी का जन्मदिन, जानें अमिताभ बच्चन के पास है कुल कितनी संपत्ति

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bchchan) 11 अक्टूबर को अपना 79 वां जन्मदिन मना रहे है। आज अमिताभ उन अभिनेताओं में से एक है जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। अमिताभ ने अपने बॉलीवुड डेब्यू  ‘भुवन शोम’ से की थी।

अमिताभ ने आनंद, जंजीर, शोले, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी, त्रिशूल, डॉन, सत्ते पे सत्ता, नमक हलाल, शक्ति, कुली,  मुकद्दर का सिकंदर, अभिमान, सौदागर, चुपके चुपके, दीवार, मि. नटवरलाल, लावारिस, सिलसिला, कालिया, शराबी, मर्द, शहंशाह, अग्निपथ, खुदा गवाह, मोहब्बतें, बागबान, ब्लैक, वक्त, सरकार, चीनी कम, भूतनाथ, पा, सत्याग्रह, चेहरे समेत कई शानदार फिल्मों बॉलीवुड को दी है। 

आज अमिताभ के जन्मदिन के मौके पर आपको बताते है उनकी कुल संपत्ति और उनके कारों के बारे में। अमिताभ ने अपनी फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्में की हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ की कुल संपत्ति 2950 करोड़ है। अमिताभ की सालाना इनकम  60 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। अगर हम उनके एक महीने की कमाई की बात करें तो 5 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाते है।

अमिताभ के कारें के बारे में बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पास 11 से ज्यादा लग्जरी कारें हैं, जिनमें  लेक्सस, रोल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज शामिल है। अमिताभ के पास एक खास कार कलेक्शन है। 

अमिताभ को कई पुरस्कारों से नवाजा भी गया है। उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से लेकर पद्मश्री और पद्मभूषण तक का सर्वोच्च सम्मान मिल चुका है। तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 16 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाले अमिताभ बच्चन सिर्फ एक्टर ही नहीं, बल्कि प्लेबैक सिंगर और फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं।