मनोरंजन

Published: Aug 06, 2022 08:06 PM IST

Exclusive Interviewविक्की कौशल ने किया था मुझे रिप्लेस: पावेल गुलाटी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई: अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) द्वारा निर्देशित फिल्म (Film) ‘दोबारा’ (Dobaaraa) में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और पावेल गुलाटी (Pavail Gulati) मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म की कहानी एक महिला के इर्द-गिर्द घूमती है। जिसको एक 12 साल के लड़के की जान बचाने का मौका मिलता है। यह फिल्म 2018 की स्पेनिश फिल्म ‘मिराज’ का हिंदी रीमेक है। पावेल गुलाटी ने नवभारत संवादाता पूजा मिश्रा से विशेष बातचीत के दौरान अपनी बॉलीवुड जर्नी, नसीरुद्दीन शाह और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गजों से अभिनय सीखने के बारे में बात की।

तापसी पन्नू के साथ यह आपकी लगातार दूसरी फिल्म है ऐसा मान के चले कि वो आपकी फेवरेट को-स्टार हैं?

तापसी और मेरे बीच सिर्फ एक जॉनर का डिफरेंस रहा है। मुझे लगता है कि मैं तापसी का फेवरेट को-स्टार हूं। वह हमारी पहली फिल्म से लेकर अब तक मेरे साथ बुली करती आ रही हैं। वह ऐसा इसीलिए करती हैं क्योंकि हमारी दोस्ती काफी गहरी होने के साथ-साथ बेहद स्ट्रांग भी है और इसका मूल कारण यह है कि हम सिमिलर बैकग्राउंड से आते हैं। बॉलीवुड में हमारी जर्नी से लेकर स्ट्रगलिंग फेज एक सामान रहा है। इसी वजह से हम एक-दूसरे के साथ रिलेट कर पाते हैं। 

इस प्रोजेक्ट को चुनने का मुख्य कारण क्या था?

इस प्रोजेक्ट के साथ जुड़ने का मेरा मुख्य कारण अनुराग कश्यप हैं। रात के 2 बजे अनुराग कश्यप ने मुझे अपने सेट पर बुलाकर बिना हाय-हेल्लो किए मुझसे कहा कि तापसी के साथ एक फिल्म कर रहा हूं। जिसमें तुम बतौर लीड हीरो प्ले कर रहे हो। यह सुनकर मेरे पसीने छूटने लगे, क्योंकि 13 साल से जिस चीज का मुझे इंतजार था वह अचानक से मेरे सामने आ गया। बता दूं कि इस फिल्म की कास्टिंग ‘थप्पड़’ से पहले हुई थी।   

अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का कैसा अनुभव रहा?

फिल्म ‘गुडबाय’ में मैं अमित सर के बेटे का किरदार निभा रहा हूं। बच्चन साहब के साथ यह मेरी दूसरी फिल्म है। जब पहली बार मैंने फिल्म ‘यूथ’ में उनके साथ काम किया था तो बहुत ही नर्वस था। लेकिन फिल्म ‘गुडबाय’ के दौरान सब कुछ आसानी से हुआ। जितनी ईमानदारी और मेहनत के साथ वह काम करते हैं मुझे नहीं लगता कि आज के दौर में कोई भी एक्टर उनके जैसा काम कर सकता हैं। ‘ऐज इज जस्ट अ नंबर’ वाले इंग्लिश कहावत को मिस्टर बच्चन ने प्रूफ किया हैं। 

एक्टर के तौर पर रिजेक्शन वाले फेज से कभी सामना हुआ हैं?

मेरे करियर में मैंने काफी सारे रिएक्शन का सामना किया है। करियर में एक-दो ऐसे रिएक्शन हुए है जिससे उभरना मेरे लिए काफी मुश्किल था। फिल्म ‘मन्मर्जिया’ के लिए काफी मेहनत की थी। लेकिन उसमें मेरा सिलेक्शन नहीं हुआ। बाद में उस पार्ट को एक्टर विक्की कौशल ने निभाया था। 

इंडस्ट्री में कभी आप नेपोटिज्म के शिकार हुए?

नेपोटिज्म हर जगह है, हर एक फील्ड में है। लेकिन जहां तक बॉलीवुड की बात करें तो मुझे लगता है कि ओटीटी की वजह से बहुत कुछ बदला है। काफी सारे टैलेंट को आगे बढ़ने का मौका मिला है।