मनोरंजन

Published: Nov 11, 2022 03:39 PM IST

India Lockdownमधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन' का इफ्फी 2022 में वर्ल्ड प्रीमियर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : ओटीटी मंच (OTT Platform) जी5 (ZEE 5) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई, इफ्फी) में ‘इंडिया लॉकडाउन’ (India Lockdown) का वर्ल्ड प्रीमियर होगा। महोत्सव का 53वां संस्करण 20 से 28 नवंबर तक गोवा के पणजी में आयोजित होने वाला है। मधुर भंडारकर के निर्दशन में बनी फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ कोविड-19 के कारण दुनियाभर में लगे लॉकडाउन से प्रेरित सच्ची घटनाओं पर आधारित है।

यह चार समानांतर कहानियों के जरिए भारत के लोगों पर पूर्णबंदी और महामारी के नतीजों को दर्शाएगी। इसके बाद फिल्म दो दिसंबर से ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जी5 पर उपब्लध रहेगी। ‘चांदनी बार’, ‘ट्रैफिक सिग्नल’ और ‘फैशन’ जैसी महत्वपूर्ण फिल्मों के लिए प्रसिद्ध भंडारकर ने कहा कि वह आईएफएफआई में अपनी फिल्म के प्रीमियर के लिए उत्साहित हैं। फिल्म की पटकथा भंडारकर के अलावा, अमित जोशी और आराधना शाह ने लिखी है।

इसमें प्रतीक बब्बर, साईं तम्हंकर, श्वेता बसु प्रसाद, प्रकाश बेलावाड़ी और अहाना कुमरा ने अभिनय किया है। ‘इंडिया लॉकडाउन’ का निर्माण पेन स्टूडियोज के जयंतीलाल गड़ा, भंडारकर एंटरटेनमेंट और प्रणव जैन के पीजे मोशन पिक्चर्स ने किया है। (एजेंसी)