Allu Arjun
Photo - Instagram

    Loading

    अलाप्पुझा (केरल) : दक्षिण भारतीय अभिनेता अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) ने केरल (Kerala) की एक मेधावी छात्रा की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। ‘पुष्पा’ (Pushpa) के अभिनेता ने अपनी नर्सिंग की पढ़ाई के लिए संघर्ष कर रही छात्रा को आश्वस्त किया है कि वह उसकी चार साल की पढ़ाई का सारा खर्च उठाएंगे। अलाप्पुझा के जिलाधिकारी वी. आर. कृष्ण तेजा ने फेसबुक पेज पर अपने पोस्ट में अर्जुन के इस नेक कार्य की सूचना दी। बृहस्पतिवार को किए गए पोस्ट में जिलाधिकारी ने विस्तार से बताया कि किस तरह से छात्रा ने उनसे मिलकर अपनी पढ़ाई को जारी रखने में मदद मांगी थी।

    12वीं की परीक्षा में छात्रा को 92 प्रतिशत अंक मिले थे और वह पिछले साल कोविड-19 से अपने पिता की मौत के बाद खराब वित्तीय हालत के चलते अपनी पढ़ाई जारी रखने में सक्षम नहीं थी। तेजा ने कहा, ‘मैंने उसकी आंखों में उम्मीद और आत्मविश्वास देखा। इसलिए हमने ‘वी आर फॉर अल्लेप्पी’ परियोजना के तहत उसे हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।’ चूंकि लड़की नर्स बनना चाहती थी तो अधिकारियों ने कई कॉलेजों से संपर्क किया और आखिरकार उसे जिले में एक निजी कॉलेज में दाखिला मिल गया। उन्होंने बताया कि अगली बाधा यह थी उसकी पढ़ाई का खर्च कौन उठाएगा।

    आंध्र प्रदेश से संबंध रखने वाले अधिकारी ने तब अभिनेता अल्लू अर्जुन से संपर्क किया और उनसे मदद मांगी जिस पर वह तुरंत तैयार हो गए। जिलाधिकारी ने कहा, ‘अपने पसंदीदा फिल्म अभिनेता अल्लू अर्जुन से इस मुद्दे पर बात की। उन्होंने जैसे ही मामला सुना, उन्होंने झट से छात्रा के एक साल के छात्रावास की फीस के बजाय चार साल की फीस सहित पढ़ाई का सारा खर्च उठाने की हामी भरी।’ तेजा ने बताया कि वह खुद अगले दिन लड़की के दाखिले के लिए उसके साथ गए। उन्होंने कहा, ‘मुझे भरोसा है कि वह अच्छे से पढ़ाई करेगी और भविष्य में ऐसी नर्स बनेगी जो अपने भाई-बहनों की देखभाल करेगी तथा समाज की सेवा करेगी।’ (एजेंसी)