देश

Published: Apr 27, 2021 08:57 AM IST

Indian Railwaysकोरोना की दूसरी लहर का रेलवे पर बड़ा असर, 40 ट्रेनें हुईं रद्द, देखिए पूरी लिस्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर (Coronavirus) के कारण रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई है। देश में कोरोना का कहर जारी है। दिन ब दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। जिससे रेल से सफर (Indian Railways) वाले यात्रियों की संख्या आई है। ऐसे में रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया है। बता दें कि , कोविड-19 की वर्तमान स्थिति एवं कम यात्रियों के कारण 40 रेलसेवाऐं अग्रिम (Indian Railways Cancelled 40 Special Trains) आदेशों तक रद्द की गई हैं।

 कम यात्रियों के चलते 40 ट्रेनें रद्द

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि रेलवे ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए तथा कम यात्रियों के कारण 40 रेलसेवाओं को अग्रिम आदेशों तक रद्द किया है। रद्द किए गए ट्रेनों में जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला डबल डेकर मंगलवार से न तो दिल्‍ली जाएगी और न ही आएगी।

वहीं अधिकारी के जानकारी अनुसार बठिण्डा -लालगढ स्पेशल, लालगढ-अबोहर स्पेशल, अबोहर-जोधपुर स्पेशल, जैसलमेर-लालगढ स्पेशल, भिवानी-मथुरा स्पेशल व श्रीगंगानगर-रेवाडी स्पेशल ट्रेन शामिल हैं। ये सभी ट्रेन अगले आदेश तक रद्द रहेंगी।

बंद नहीं किया जाएगा ट्रेनों का परिचालन- रेलवे बोर्ड के चेयरमैन

 रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने रविवार को देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच कहा कि कोरोना के फैलते संक्रमण के बावजूद ट्रेनों का परिचालन बंद नहीं किया जाएगा। साथ ही शर्मा ने और ट्रेनों के संचालन को लेकर भी जानकारी दी। 

रेलयात्री ध्यान दें

  1. उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से 3 जोड़ी ट्रेनों को दोनों दिशाओं में प्रारंभिक स्टेशन से रद्द करने का फैसला किया गया है। यह सभी ट्रेनें आगरा फोर्ट, अजमेर, ईदगाह, बांदीकुई, अलवर और मथुरा के बीच संचालित होती हैं। 26 और 27 अप्रैल से अगले आदेशों तक यह सभी ट्रेनें रद्द रहेंगी।
  2. उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, ट्रेन संख्या 04195, आगरा फोर्ट- अजमेर स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से आगामी आदेश तक रद्द रहेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 04196, अजमेर- आगरा फोर्ट स्पेशल रेलसेवा ट्रेन 27 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
  3. ट्रेन संख्या 01911, ईदगाह- बांदीकुई स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
  4. ट्रेन संख्या 01912, बांदीकुई- ईदगाह स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
  5. ट्रेन संख्या 04171, मथुरा- अलवर स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
  6. ट्रेन संख्या 04172, अलवर- मथुरा स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।