देश

Published: Mar 04, 2022 03:59 PM IST

Viral Video आर्मी से 18 साल बाद रिटायर होकर घर आया फौजी पति तो वेलकम के लिए हाथी लेकर पहुंच गई पत्नी; ढोल-नगाड़ों के साथ नाचते हुए निकले घर; देखें Video

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army) में 18 साल तक देश की सेवा करने वाले ग्वालियर (Gwalior) के एक फौजी (Soldier) के घर लौटना का अनुभव उसकी पत्नी ने बेहद ही ख़ास बना दिया। सेना की नौकरी से रिटायर होने के बाद जब वह अपने घर लौटने के लिए रेलवे स्टेशन पर उतरा तो उसके परिवार ने सिर्फ धूमधाम से उसका स्वागत नहीं किया बल्कि स्टेशन से घर तक हाथी  पर बैठकर पहुंचा। 

दरअसल एयर डिफेंस कोर में हवलदार के पद से रिटायर हुए फौजी सोनेलाल गोस्वामी करीब 18 साल की नौकरी के बाद रिटायर हो कर अपने घर लौट रहे है और उनके इस पल को बेहद ही ख़ास बनाने के लिए उनकी पत्नी और उनके परिजन रेलवे स्टेशन पर उनके स्वागत के लिया ढोल नगाड़ों के साथ-साथ घर तक पहुंचने के लिए हाथी की सवारी का इंतज़ाम किया था। बताया जा रहा है कि, ग्वालियर के गुडा इलाके में रहने वाले सोनेलाल 9 जनवरी 2004 को इंडियन आर्मी में भर्ती हुए थे।

रेलवे स्टेशन से उन्हें लाने के लिए पत्नी हाथी लेकर पहुंची थी। उनके घर तक पहुंचने के दौरान उनकी पत्नी नाचते-गाते आगे-आगे चल रही थी। हाथ के साथ बैंड-बाजे की टीम भी इस दौरान साथ मौजूद रही। स्टेशन से बाहर आते ही उनकी पत्नी और परिवार के लोगों ने रिटायर्ड फौजी को फूलों की माला पहनाई और बाद में उन्हें घर तक के सफर के लिए हाथी पर बिठाया। वर्दी और काला चश्मा में सोनेलाल हाथी पर बैठ अपने घर के लिए निकले।

इस भव्य स्वागत को देखकर इलाके में मौजूद लोग भी हैरान हो गए। कई लोग इस अनोखे स्वागत का वीडियो भी बनाते नज़र आए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी पत्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, इच्छा थी कि पति को कुछ अलग अंदाज में वेलकम करें और अपने पति को मैं हाथी पर बैठाकर घर लाई। देखकर खुशी हुई कि उनके ऐसे स्वागत को सड़क पर खड़े होकर हर कोई देख रहा था।