देश

Published: Jan 19, 2023 08:55 AM IST

Snowfall Alertभीषण ठंड और कोहरे की मार के बीच बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत पूरे उत्तर भारत में पड़ रहे कड़ाके की ठंड (Cold Wave) की वजह से लोग परेशान है। तो वहीं अब इस भीषण ठंड से कुछ राहत के आसार है। वहीं दिल्ली से लेकर पूरे उत्तर भारत, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में बर्फबारी और बारिश के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है। तो चलिए आपको बताते हैं मौसम का हाल।

ठंड से राहत के आसार

दरअसल, यूपी-बिहार से लेकर पंजाब-हरियाणा और दिल्ली तक हर जगह ठंड से लोगों के हाल बेहाल है। अगर बात करें राजधानी दिल्ली कि तो दिल्ली पिछले कई दिनों से भीषण ठंड के गिरफ्त में है। तो वहीं मौसम विभाग (IMD) की मानें तो 21 जनवरी से 25 फरवरी के बीच देश के मौसम में बदलाव दिखेगा और बारिश, बर्फबारी और तेज हवाओं का ट्रिपल अटैक होगा।

बर्फबारी का अलर्ट भी जारी

गौरतलब है कि जहां एक तरफ भीषण ठंड और कोहरे की मार के बीच मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों तक राहत के आसार बताएं है तो वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने बारिश, बर्फबारी (Snowfall Alert) और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। जी हां, आपने सही सुना। IMD के मुताबिक, दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी भारत में अगले सप्ताह हल्की से मध्यम बारिश और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ बर्फ़बारी होने का अनुमान है।