Narendra Modi, 5 thousandNaMo Warriors, Mumbai
मुंबई में 5 हजार 'नमो वॉरियर्स'

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी 19 जनवरी को कर्नाटक और महाराष्ट्र (Karnatka & Maharashtra) के दौरे पर होंगे। आज इस कार्यक्रम दौरान PM मोदी मुंबई में बुनियादी ढांचे के विकास, शहरी यात्रा को सुगम बनाने और स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने के उद्देश्य से 38,000 करोड़ रुपये और कर्नाटक में 10,800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। जानकारी हो इन दोनों ही राज्यों में चुनावी हलचल तेज है। ऐसे में इन सबके बीच होने वाले इस PM मोदी के दौरे को काफा अहम भी माना जा रहा है। 

    ऐसा होगा कर्नाटक दौरा 

    आज के कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में यादगीर और कलबुर्गी जिलों का दौरा करेंगे। यहां वो दोपहर लगभग 12 बजे यादगीर जिले के कोडेकल में सिंचाई, पेयजल से जुड़ी विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं और एक राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना का शिलान्‍यास और उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोपहर लगभग 2:15 मिनट पर वह कलबुर्गी जिले के मलखेड़ पहुंचेंगे।  इसके बाद वो महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगे।

    शिंदे की सरकार बनने के बाद पहला मुंबई दौरा 

    गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे की सरकार बनने के बाद PM मोदी का यह पहला मुंबई दौरा भी होगा। यहां PM मोदी आज महाराष्ट्र राज्य को लगभग 12,600 करोड़ रुपये लागत वाली मुंबई मेट्रो रेल लाइन 2A और 7 समर्पित करेंगे। इसके साथ ही PM मोदी आज सात सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, रोड कंक्रीट प्रोजेक्ट और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के रिडेवलपमेंट की आधारशिला भी रखने वाले हैं। 

    बता दें कि दहिसर और DN नगर को जोड़ने वाली मेट्रो लाइन 2A लगभग 18.6 किलोमीटर लंबी है, जबकि अंधेरी और दहिसर को जोड़ने वाली मेट्रो लाइन 7 लगभग 16.5 किलोमीटर लंबी है। एक दिलचस्प बात यह भी है कि PM मोदी ने ही साल 2015 में इन दोनों लाइनों की आधारशिला भी रखी थी। उक्त सारे कार्यक्रम आज बांद्रा कुर्ला परिसर में MMRDA मैदान पर आयोजित होंगे।