PM Narendra Modi meeting in Pune
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (डिजाइन फोटो)

लोकसभा चुनाव के प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा जोर लगा रहे है। इस बीच वे आज पुणे जिले के 4 लोकसभा क्षेत्रों में महागठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए पुणे में बैठक करेंगे। मोदी की इस भव्य सभा को देखते हुए पुणे में ट्रैफिक में बदलाव किया गया है।

Loading

पुणे: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इन दिनों महाराष्ट्र दौरे पर है। पुणे जिले के 4 लोकसभा क्षेत्रों (Pune Lok Sabha constituency) में महागठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को पुणे में बैठक करेंगे। दरअसल ये बैठक शहर के रेस कोर्स मैदान में होगी।

इस बैठक के लिए बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने बड़ी तैयारी की है। पुणे में मोदी की सभा में भीड़ का रिकॉर्ड टूटने की संभावना है। इसे लेकर पुणे में भारी व्यवस्था की गई है।

उमड़ेगी लोगों की भीड़

मिली जानकारी के मुताबिक, इस सभा के लिए डेढ़ से दो लाख नागरिकों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं बल्कि करीब 35 हजार लोगों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पुणे में सड़क ट्रैफिक में बड़ा बदलाव किया है। सुरक्षा कारणों से शहर की कई सड़कें बंद रहेंगी। जिससे यातायात प्रभावित होगी।

पहले भी कर चुके पुणे दौरा

ऐसे में अब आज के इस सभा के लिए पुणे पुलिस ने वाहन चालकों से वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करके सहयोग करने की अपील की है। मोदी पिछले साल मेट्रो परियोजना और शहर में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करने के लिए दो बार पुणे का दौरा कर चुके हैं। अब लोकसभा चुनाव के मौके पर वे पुणे दौरे पर आ रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में मोदी इन तीन दिनों में 7 जनसभा को संबोधित करने वाले है।

ये रास्ते रहेंगे बंद

जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के मौके पर आज शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक शहर का ट्रैफिक बदला रहेगा। इस वजह से रेसकोर्स क्षेत्र में पानी की टंकी से टर्फ क्लब चौक रोड तक दो तरफा यातायात किया जा रहा है। इसके लिए टर्फ क्लब मुख्य प्रवेश द्वार से टर्फ क्लब चौक तक का रास्ता बंद रहेगा। सोलापुर रोड पर अर्जुन रोड जंक्शन से टर्फ क्लब मुख्य प्रवेश द्वार तक सड़क बंद रहेगी। बिशप स्कूल सर्कल से टर्फ क्लब चौक तक का रास्ता बंद रहेगा।

ये हैं वैकल्पिक मार्ग

मम्मादेवी जंक्शन से और बेउर रास्ता जंक्शन से वांछित गंतव्य तक।

निम्नलिखित सड़कें अस्थायी रूप से बंद रहेंगी।

शूटिंग ग्राउंड से भैरोबाना (सोलापुर रोड)

शूटिंग ग्राउंड चौक लूलानगर को वांछित स्थान पर।

भैरोबनाला से चिम्बल मैदान चौक (सोलापुर रोड)

पुणे निवासियों को वैकल्पिक मार्ग दिए गए हैं, ट्रैफिक पुलिस ने अपील की है।