देश

Published: Dec 10, 2021 12:43 PM IST

Goa Corona Updates देश में ओमीक्रोन खतरे के बीच ब्रिटेन से गोवा पहुंचा शख्स पाया गया कोरोना पॉज़िटिव, आइसोलेशन में भेजा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Photo

पणजी: गोवा (Goa) मूल का 41 वर्षीय एक ब्रिटिश नागरिक (British Citizens) शुक्रवार को पणजी के पास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) पर पहुंचने पर कोविड-19 (Covid-19) की जांच में संक्रमित पाया गया। राज्य सरकार ने बताया कि वह ब्रिटेन (Britain) से यहां पहुंचा था। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने उस व्यक्ति को कांसौलिम में एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में अलग-थलग रखा है। वह डाबोलिम में हवाई अड्डे पर कोविड-19 की जांच में संक्रमित मिला। वह ‘जोखिम वाले’ देशों में से एक से लौटा है, जहां कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्वरूप ओमीक्रोन (Omicron) के मामले सामने आए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्वीट किया, “गोवा मूल का 41 वर्षीय एक ब्रिटिश नागरिक आज सुबह हवाई अड्डे पर जांच में संक्रमित पाया गया। मरीज को पीएचसी-कैंसौलिम में अलग-थलग रखा गया है।” 

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि यात्री 98वें वंदे भारत मिशन (वीबीएम) की उड़ान में सवार था जो तड़के गोवा हवाईअड्डे पर पहुंची। गोवा में अधिकारियों ने पहले ही मर्चेंट नेवी के एक पोत के चालक दल के पांच सदस्यों को अलग-थलग रखा है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) को भेजे गए हैं और उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।