देश

Published: Apr 17, 2021 06:38 PM IST

Delhi Corona Updatesदिल्ली में कोरोना से बिगड़े हालातों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- शहर में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को कहा कि दिल्ली (Delhi) में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति ‘‘काफी गंभीर एवं चिंताजनक” हो गई है और रोगियों के लिए ऑक्सीजन (Oxygen), रेमडेसिविर (Remdesivir) और टोसीलीजुमैब की आपूर्ति में कमी हो गई है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में 24 हजार नए मामले आए हैं। इससे एक दिन पहले कोविड-19 के करीब 19,400 मामले सामने आए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात की और उनसे दिल्ली में कोरोना वायरस के रोगियों के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और टोसीलीजुमैब की आपूर्ति करने का आग्रह किया।

केजरीवाल ने कहा कि बिस्तरों की संख्या भी कम पड़ती जा रही है और दिल्ली सरकार इन्हें बढ़ाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अगले तीन-चार दिनों में सरकार छह हजार नए बिस्तर जोड़ेगी, जिसमें 1300 बिस्तर यमुना क्रीड़ा परिसर और 2500 बिस्तर राधास्वामी सत्संग परिसर में बनाए जाएंगे।