देश

Published: Feb 12, 2023 11:01 AM IST

Tripura Assembly Elections 2023त्रिपुरा में रैलियों को संबोधित करेंगे अमित शाह, CM माणिक साहा ने किया गृहमंत्री का स्वागत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
FILE- PHOTO

अगरतला: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार को त्रिपुरा (Tripura) में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने बताया कि शाह शनिवार रात राज्य पहुंचे और यहां महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे (Maharaja Bir Bikram Airport) पर मुख्यमंत्री माणिक साहा, असम में उनके समकक्ष हिमंत विश्व शर्मा और भाजपा के वरिष्ठ नेता बिप्लब कुमार देब ने उनका स्वागत किया।  

शाह रविवार सुबह त्रिपुरेश्वरी मंदिर (Tripureshwari temple) में पूजा करने के लिए उदयपुर जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद वह उनाकोटी जिले के चांदीपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि बाद में शाह दिन में सिपाहीजाला जिले के बिश्रामगंज में एक और रैली को संबोधित करेंगे और फिर अगरतला में एक रोडशो करेंगे।

शाह ने गत छह फरवरी को भी पूर्वोत्तर राज्य का दौरा किया था। उन्होंने दक्षिण त्रिपुरा जिले के खोवाई जिले और दक्षिण त्रिपुरा जिले के संतिरबाजार में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा। त्रिपुरा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इससे पहले पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई बड़े नेता यहां चुनावी सभा कर चुके हैं।