देश

Published: Jul 13, 2021 08:33 AM IST

Terrorकोलकाता पुलिस का बड़ा खुलासा, भारत में बंगाल के रास्ते प्रवेश कर चुके हैं JMB के 15 आतंकी, कश्मीर भी पहुंचे कुछ

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Picture

कोलकाता: जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (Jamaat-ul-Mujahideen Bangladesh) (जेएमबी) (JMB) के कम से कम 15 आतंकवादी (Terrorists) इस साल की शुरुआत से पड़ोसी देश से पश्चिम बंगाल की सीमा में प्रवेश कर गए हैं और उनमें से 10 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) सहित भारत (India) के विभिन्न हिस्सों में चले गए हैं। कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) यह खुलासा करते हुए बताया की मामले की आगे जांच की जा रही है । 

एसटीएफ के अधिकारी के मुताबिक, 15 में से शेष पांच आतंकवादी पश्चिम बंगाल में ही रुक गए, जिनमें से बांग्लादेशी मूल के तीन आतंकवादियों को रविवार को दक्षिण कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ अधिकारी ने बताया कि तीनों आतंकवादियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि जेएमबी के 10 संदिग्ध आतंकवादी ओडिशा, बिहार और जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में चले गए हैं। 

बंगाल में मौजूद जेएमबी के शेख सकील और सलीम मुंशी की एसटीएफ को तलाश है। गिरफ्तार किए गए जेएमबी आतंकवादियों की पहचान नजीउर रहमान, रबीउल इस्लाम और साबिर के रूप में की गयी है, ये सभी जीवन यापन के लिए फल और मच्छरदानी बेचा करते थे।