देश

Published: Dec 31, 2022 10:00 AM IST

7th Pay Commissionनए साल पर कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने DA में की इतनी बढ़ोत्तरी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली : साल 2022 के अब आखिरी कुछ ही घंटे बचे हैं और मात्र कुछ ही घंटो में नया साल शुरू होने वाला है। ऐसे में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। क्योंकि नए साल से कुछ ही घंटे पहले ओडिशा सरकार (Odisha Government) ने अपने कर्मचार‍ियों और पेंशनर्स को बंपर तोहफा द‍िया है। जी हां, आपने सही सुना। तो चलिए आपको हम पूरी डिटेल बताते हैं। 

दरअसल, नए साल से पहले ही सरकार ने कर्मचरियों को तोहफा दे दिया है। राज्‍य सरकार की तरफ से की गई घोषणा के मुताबिक राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) और महंगाई राहत (DR) में 4 का इजाफा क‍िया गया है। आपको बता दें कि ये हम ऐसे ही नहीं कह रहे। बल्कि सीएम ऑफ‍िस के बयान के अनुसार, डीए और डीआर में क‍िया गया यह इजाफा 1 जुलाई 2022 से लागू होगा। 

इतना बढ़ा DA

गौरतलब है कि राज्‍य सरकार की तरफ से DA बढ़ाये जाने के बाद कर्मचारियों का  मूल वेतन का 38 प्रतिशत हो गया है। आपको बता दें कि राज्‍य सरकार की तरफ से साल 2022 में डीए में की गई यह दूसरी बढ़ोत्तरी है। इतना ही नहीं आपको यह जानकर खुशी होगी कि डीए में जुलाई से क‍िए बदलाव से कर्मचार‍ियों को छह महीने का एर‍ियर एक साथ म‍िलेगा।