देश

Published: Jan 05, 2022 04:08 PM IST

Corona Updatesकोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बिहार सरकार का फैसला, मुख्यमंत्री का जनता दरबार कार्यक्रम स्थगित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

पटना: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ‘‘जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम और शराबबंदी सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ ‘‘समाज सुधार अभियान” को फिलहाल स्थगित कर दिया है।

मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग द्वारा सभी जिला पदाधिकारियों को बुधवार को जारी एक पत्र के अनुसार कोविड 19 संक्रमण के रोकथाम के दृष्टिगत राज्य सरकार ने ‘‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम” अगले आदेश तक स्थगित रखने का निर्णय किया है । एक अन्य पत्र में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री के ‘‘समाज सुधार अभियान” के तहत आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को अगले आदेश तक स्थगित रखने का निर्णय किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक सोमवार को प्रदेश की राजधानी पटना में आयोजित साप्ताहिक जनसंपर्क कार्यक्रम ‘‘जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम” में शामिल नौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल के चार सदस्य कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना के मामलों में तेज वृद्धि देखी गयी है और उपचाराधीन मामलों में 20 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है। बिहार में उपचाराधीन मामलों की संख्या 2222 है ।