देश

Published: Nov 11, 2021 02:42 PM IST

Varun Gandhi Slams Kangana Ranautआजादी को लेकर कंगना रनौत की टिप्पणी पर वरूण गांधी ने साधा निशाना, कहा-इसे पागलपन कहूं या देशद्रोह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरूण गांधी (BJP MP Varun Gandhi ) ने बृहस्पतिवार को अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की उस कथित टिप्पणी पर निशाना साधा, जिसमें रनौत ने कहा था कि भारत को आजादी 2014 में मिली और जो 1947 में मिली, वो भीख थी। वरूण गांधी ने अभिनेत्री का एक वीडियो क्लिप भी साझा किया जिसमें एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम के दौरान रनौत को यह कहते सुना जा सकता है कि, ” वह आजादी नहीं, बल्कि भीख थी और जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली।” 

हाल में पद्म श्री सम्मान पाने वाली रनौत का इशारा 2014 में भाजपा के सत्ता में आने की तरफ था। अभिनेत्री पूर्व में भी अपने दक्षिणपंथी बयानों को लेकर विवादों में रही हैं। कंगना रनौत की आलोचना करते हुए गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह?”

वहीं, कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर पलटवार करते हुए कहा, ” मैंने बिल्कुल साफ कहा है कि 1857 की क्रांति, पहला स्वतंत्रता संग्राम थी, जिसे दबा दिया गया और इसके परिणामस्वरूप अंग्रेजों के जुल्म व क्रूरता और बढ़ गए तथा करीब एक शताब्दी बाद हमें गांधी जी के भीख के कटोरे में आजादी दी गई।”(एजेंसी)