देश

Published: Mar 17, 2023 05:19 PM IST

Smuggler Arrestedभारत-बांग्लादेश सीमा के पास BSF जवानों ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार, सोने के बिस्कुट जब्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली : भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बॉर्डर (Border) के पास मुर्शिदाबाद जिले (Murshidabad District) में सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने एक तस्कर (Smuggler) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। बीएसएफ के जवानों ने तस्कर के पास से पांच सोने के बिस्कुट को भी जब्त किये है। मिली जानकारी के अनुसार, ये घटना मुर्शिदाबाद के बोयराघाट सीमा चौकी इलाके की है। आरोपी के पास से 33.50 लाख रुपए से अधिक कीमत के सोने के बिस्कुट जब्त किए है। पकड़े गए तस्कर का नाम आलम गीर शेख है। 

सीमा सुरक्षा बल की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी मुर्शिदाबाद जिले का निवासी है। गुरुवार रात मिली सूचना के आधार पर बीएसएफ के जवानों ने बोयराघाट सीमा चौकी इलाके में संदेह के आधार पर एक बाइक सवार को रोका। तस्कर आलम गीर शेख की तलाशी ली गई तो उसके पास से 33.50 लाख रुपए कीमत के पांच सोने के बिस्कुट बरामद हुए। जिसका वजन 583.200 ग्राम है। 

सोने के बिस्किट बांग्लादेश से लाए गए 

जब्त सोने के बिस्कुट की कुल कीमत 33.50 लाख के करीब है। तस्कर सोने के बिस्कुटों को बांग्लादेश से भारत लाने की फिराक में था। पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि उसने एक बांग्लादेशी तस्कर से सोने के बिस्कुट प्राप्त किए थे। फिलहाल पकड़े गए तस्कर और जब्त सोने के बिस्कुट को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है।