देश

Published: Nov 20, 2021 11:35 AM IST

Building Collapseआंध्र प्रदेश के अनंतपुर में बिल्डिंग गिरी, 3 बच्चों समेत एक महिला की मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo:ANI

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में अनंतपुर (Anantpur) जिले के कादिरी कस्बे में भारी बारिश (Heavy Rains) के कारण एक 3 मंजिला इमारत (Building Collapse) गिर गई है। इस हादसे में 3 बच्चों और एक वृद्ध महिला (Woman) की मौत (Death) हो गई है। घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, अब भी मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है जिन्हे मलबे से निकालने की कोशिश की जा रही है। 

एएनआई ने सर्किल ऑफिसर सत्यबाबू के हवाले से बताया है कि, इमारत के मलबे में 4 से ज्यादा लोग फंसे होने की सम्भावना है। उन्होंने के कहा कि, कादिरी कस्बे में देर रात भारी बारिश के कारण पुरानी 3 मंजिला इमारत गिरने से 3 बच्चों और एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

बता दें कि, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हुई भारी बारिश से आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले दिनों भारी बारिश हुई है। इसके चलते यहां नदियां उफान पर हैं। चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की सबसे भयानक बाढ़ आ गई है। आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले (Kadapa District Floods) में शुक्रवार को अचानक आई बाढ़ (Floods) में कम से कम तीन लोगों की मौत (Death) हो गई और कुछ के बह जाने की आशंका है। 

राष्ट्रीय आपदा मोचन दल और राज्य आपदा मोचन बल के दल बचाव एवं राहत कार्य में जुटे हैं। मुख्यमंत्री वाय एस जगन मोहन रेड्डी ने बारिश से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और उन्हें राहत एवं बचाव उपाय करने का निर्देश दिया।