देश

Published: Oct 31, 2022 10:34 AM IST

Smuggler Arrested From Assamअसम से पशु तस्कर गिरफ्तार, 24 मवेशियों को ले जा रहे थे मेघालय

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo:Social Media/Twitter

असम: असम पुलिस (Assam Police) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मवेशियों को मेघालय ले जा रहे दो तस्करों (Smugglers) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इनपुट के आधार पर, पुलिस ने एक ट्रक को रोका, जो 24 मवेशियों को जोरहाट से मेघालय (Meghalaya) की ओर ले जा रहा था। मोरीगांव जिले के रहने वाले दो पशु तस्करों को पकड़ा गया है।  

यह पहला मौका नहीं है जब असम से पशु तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। इससे पहले भी यहां ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। असम पुलिस को इनपुट मिला कि एक ट्रक में मवेशियों को मेघालय ले जाया जा रहा है। पुलिस ने जाल बिछाकर दो तस्करों को दबोच लिया और मवेशियों को मुक्त कराया। 

बता दें कि इसी महीने असम पुलिस ने गुवाहाटी के पास पशु तस्करी की एक कोशिश को विफल कर दिया था।जिसमें दो पशु तस्करों को दबोच लिया गया था। गुवाहाटी पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस की एक टीम ने जोराबत इलाके में एक ट्रक को रोका, जो मोरीगांव जिले से गुवाहाटी की ओर जा रहा था। जिसमें मवेशी ले जाए जा रहे थे। मवेशियों की तस्करी मेघालय के बिरनीहाट से मोरीगांव होते हुए गुवाहाटी की जा रही थी। पकड़ी गई गाड़ी से लगभग 14 मवेशियों को बचाया गया।