देश

Published: Mar 19, 2022 11:35 AM IST

Congress Crisisकांग्रेस में जारी घमासान में अब मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री, गुलाम नबी आजाद को लेकर कही ये बड़ी बातें

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
मल्लिकार्जुन खड़गे (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: यूपी सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद से कांग्रेस पार्टी (Congress Crisis) में घमासान जारी है। हार के बाद प्रदेश अध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया है। दूसरी पार्टी के जी-23 (G-23) नेताओं की तरफ से हुई बैठकों को लेकर अब सियासी संग्राम शुरू है। इन सब के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने पूरे मामले पर प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के कदम को स्वागत योग्य बताया है। 

ज्ञात हो कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्कुन खड़गे ने कहा कि गुलाम नबी आजाद सालों से पार्टी में हैं वे सब कुछ जानते हैं। उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की। उन्होंने पार्टी को साथ रखने की बात कही है। यह एक अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं यह एक स्वागत योग्य कदम है। 

खड़गे की प्रतिक्रिया-

उल्लेखनीय है कि पार्टी के जी-23 नेताओं ने गुरूवार को दूसरी बार एक साथ बैठक की थी। यह बैठक कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के घर हुई थी। इस बैठक को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी हर कांग्रेसी से बात करने को तैयार हैं, अगर सबकी मंशा ठीक है तो बात करने में परेशानी नहीं होनी चाहिए।