देश

Published: Dec 21, 2022 09:53 AM IST

Meeting Regarding Coronaकोरोना ने फिर मचाई चीन में तबाही! भारत अलर्ट, आज स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली: चीन में कोरोना (Corona in China) के तेजी से बढ़ते मामले दुनियाभर में एक बार फिर चिंता का विषय बन रहे हैं। कई देश फिर से सतर्क हो गए है। पिछले दिनों चीन से आई खबरों ने भारत को चिंता में डाल दिया है। भारत सरकार (Indian Government) भी चीन में बने हालात को देखते हुए सतर्क हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) आज कोरोना पर हाई-लेवल मीटिंग (High Level Meeting) करेंगे। जिसमें भारत में कोरोना को रोकने और स्थिति सामान्य बनाए रखने पर चर्चा होगी।  

बताया जा रहा है कि मनसुख मंडाविया आज सुबह साढ़े 11 बजे कोरोना महामारी पर बैठक करेंगे जिसमें स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी और डॉक्टर शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, फार्मास्यूटिकल्स, बायो तकनीक, ICMR के महानिदेशक, नीती आयोग के सदस्य समेत अन्य अधिकारी शामिल हो सकते हैं। 

दरअसल चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। अस्पतालों में मरीज भर्ती करने के लिए जगह नहीं है। अंतिम संस्कार के लिए लम्बी लाइन लगी हुई है। बाजार में दवाई नहीं मिल रही है। हर तरफ मातम फैला हुआ है।  महामारी विशेषज्ञों का कहना है कि चीन में अगले 90 दिनों में 60 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में होगी। जिसमे लाखों लोगों की मौत होगी।