देश

Published: Mar 15, 2022 10:03 AM IST

Encounter in Jammu and Kashmirजम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़; एक आतंकी ढेर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों (Encounter in Jammu and Kashmir) के बीच आज सुबह मुठभेड़ ही खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पुलिस ने भी इस एनकाउंटर की आधिकारिक पुष्टि की है। 

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि अवंतीपोरा के चारसू इलाके में मुठभेड़ जारी है। साथ ही पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर है। एक आतंकी मारा गया है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद जब सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने गोलीबारी करना शुरू कर दिया। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और जवाबी एक्शन में एक आतंकी ढेर हो गया। 

फिलहाल मौके पर पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। इससे पहले शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे। जबकि एक को अरेस्ट किया गया था। यह मुठभेड़ कश्मीर घाटी के पुलवामा, गंदेरबल और कुपवाड़ा जिलों में हुई थी।  जबकि पिछले सप्ताह ही अवंतीपोरा में पुलिस ने आतंकवादियों के 4 सहयोगियों को गिरफ्तार कर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े ग्रेनेड फेंकने वाले मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए आतंकी हमलों को टाला था।