देश

Published: Feb 17, 2024 08:08 AM IST

Framers Protest 2.0आज किसान करेंगे ट्रैक्टर मार्च, पंजाब-हरियाणा बॉर्डर तक निकलेगी रैली, BJP नेताओं के घर का करेंगे घेराव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: जहां आज किसानों (Farmers Protest) के प्रदर्शन का पांचवां दिन है। वहीँ हरियाणा में आज यानी 17 फरवरी को किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे।  इसके साथ ही किसान संगठनों ने BJP नेताओं के घर का घेराव करने का ऐलान किया है।  वे आज अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ के घर का भी घेराव करेंगे।  भारतीय किसान यूनियन उगराहां गुट ने आज भी टोल प्लाजा फ्री करने का ऐलान किया।  ऐसे में आज पंजाब में बिना टोल दिए सभी गाड़ियां गुजरेंगी। 

जानकारी दें कि, आगामी रविवार 18 फरवरी को चौथे दौर की बातचीत से पहले आज किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे।  इस बाबत कुरुक्षेत्र से पंजाब-हरियाणा बॉर्डर तक रैली निकलेगी।  ऐसे में एहतियातन पुलिस ने बॉर्डर सील कर दिया है।  वहीं, आगे की रणनीति के लिए आज भारतीय किसान यूनियन की पंचायत भी है।  

इधर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि हम बातचीत का दौर जारी रखेंगे जब तक कोई समाधान न निकल जाए।  उन्होंने फिर कहा कि किसी भी समस्या को बातचीत से सुलझा सकते है।  आगामी रविवार को दिन में इस विषय पर गंभीरता से चर्चा करते हुए चीजों को देखेंगे। सरकार की तरफ से हम सकारात्मक हैं कि स्थाई समाधान की दिशा में ही आगे बढ़ें। 

जानकारी दें कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने किसानों के विरोध को लेकर बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा था कि केंद्र किसानों पर भारी अत्याचार और अन्याय कर रहा है।