देश

Published: May 28, 2023 10:32 PM IST

Wrestlers Protestजंतर-मंतर पर हुई हाथापाई के मामले में प्रदर्शन आयोजकों और अन्य खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, दिल्ली पुलिस का एक्शन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PTI Photo

 नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर हुई हाथापाई के मामले में प्रदर्शन आयोजकों और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 147, 149, 186, 188, 332, 353, पीडीपीपी अधिनियम की धारा 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

उल्लेखनीय है कि बीते एक महीने से कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिला पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन न इनकी सुध केंद्र की बीजेपी सरकार ने ली है, न नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने। इसलिए रविवार को पहलवानों ने संसद भवन की ओर मार्च निकाला था। इस दौरान इन्हे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

विपक्ष का सरकार पर हमला

कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने प्रदर्शन कर रहीं महिला पहलवानों को हिरासत में लिए जाने तथा उनके साथ कथित तौर पर हाथापाई होने के बाद रविवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ‘अहंकारी राजा’ जनता की आवाज को कुचल रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संसद के नए भवन का उद्घाटन किए जाने का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘राज्याभिषेक पूरा हुआ – ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़!”