देश

Published: Nov 04, 2021 04:43 PM IST

India-PAK Diwali Video दिवाली के मौके पर भारत-पाकिस्तान के जवानों के बीच मिठाइयों का हुआ आदान-प्रदान, देखें Video

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo:ANI

नई दिल्ली: देश में आज धूमधाम से दिवाली (Diwali) का त्यौहार मनाया जा रहा है। ऐसे में सरहद पर भी देश के जवान दिवाली मना रहे हैं। इस बीच भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच मिठाइयों (Sweets) का आदान-प्रदान किया गया है। सेना के जवानों के बीच मिठाइयों आदान-प्रदान का वीडियो भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि,  टिथवाल क्रॉसिंग ब्रिज पर भारतीय सेना और पाकिस्तान सेना ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। 

एएनआई के अनुसार, दिवाली के अवसर पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर टिथवाल क्रॉसिंग ब्रिज पर भारतीय सेना और पाकिस्तान सेना ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया गया। 

इस बीच, हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने देश के जवानों (Army) के साथ मनाई। पीएम मोदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी (Rajouri) जिले में नौशेरा पहुंचे थे। उन्होंने देश के जवानों के साथ दिवाली मनाई और उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं दीं।

इस दौरान उन्होंने सबसे पहले शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह दीपावली के पवन और ख़ास मौके पर जवानों को अपने हाथों से मिठाई भी खिलाई। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि, “मैं अपने साथ आप लोगों के लिए यहां 130 करोड़ लोगों का आशीर्वाद लेकर आया हूं।” बता दें कि 2014 में जब से नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली है वह हर साल जवानों संग ही दिवाली का पर्व मनाते हैं।