देश

Published: May 15, 2022 08:44 PM IST

Airliftभारतीय वायु सेना ने असम के एक रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में फंसे लोगों को किया एयरलिफ्ट- देखें VIDEO

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: @ANI/ Twitter

नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने नागरिक प्रशासन के अनुरोध पर असम के दीमा हसाओ जिले के डिटोकचेरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में फंसे नागरिकों को एयरलिफ्ट किया और निकाला। भारतीय वायुसेना ने यह जानकारी दी। 

बता दें कि, राज्य में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से हाफलोंग इलाके में सड़क का एक हिस्सा बह गया। जिसमें एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई।  बारिश की वजह से असम के छह जिलों में 25,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

असम बाढ़ में भारी क्षति की सूचना

असम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एडीएमए) ने बताया कि, ‘अब तक छह जिलों- कछार, धेमाजी, होजई, कार्बी आंगलोंग पश्चिम, नगांव और कामरूप (मेट्रो) के 94 गांवों के कुल 24,681 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।’ इसके अलावा दीमा हसाओ जिले के 12 गांवों से भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं, जिसमें लगभग 80 घर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। हाफलोंग इलाके में 3 लोगों की मौत हो गई है। 

अधिकारी ने बताया कि, सेना, अर्धसैनिक बल, एसडीआरएफ और दमकल एवं आपात सेवाएं राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव अभियान चला रही हैं। उन्होंने बताया कि होजई, लखीमपुर और नगांव जिलों में कई सड़कें, पुल और सिंचाई नहरें क्षतिग्रस्त हो गईं।