देश

Published: Jan 17, 2024 10:11 PM IST

Mumbai Airport Caseहवाई पट्टी पर यात्रियों के खाना खाने के मामले में BCAS का कड़ा एक्शन, इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट पर लगाया 1.80 करोड़ का जुर्माना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: विमानन सुरक्षा नियामक बीसीएएस (Bureau of Civil Aviation Security) ने बुधवार को हवाई पट्टी के पास यात्रियों के खाना खाने की घटना पर इंडिगो (Indigo) और मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (Mumbai International Airport Limited) पर कुल 1.80 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया।

नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के आदेश के अनुसार, इंडिगो पर 1.20 करोड़ रुपये जबकि एमआईएएल पर 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।रविवार को गोवा से दिल्ली जा रहे विमान को मुंबई में उतारते ही कई यात्री इंडिगो के विमान से बाहर निकल आए और हवाई पट्टी पर बैठ गए और कुछ को वहां खाना खाते हुए भी देखा गया।

कारण बताओ नोटिस जारी 

नियामक ने इंडिगो और एमआईएएल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा था कि वे स्थिति का अनुमान लगाने और हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए उचित सुविधा उपलब्ध कराने में सक्रिय नहीं थे। इस मामले में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भी एमआईएएल 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।