देश

Published: Oct 10, 2022 06:03 PM IST

Gujarat Election"क्या प्रधानमंत्री गुजरात में कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं" केजरीवाल का PM मोदी पर तंज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राजनितिक हलचल तेज हो गई है। कई दिग्गज नेता लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। वहीं, एक दूसरे पर जमकर निशाना भी साधते है। इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (10 अक्टूबर) को तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे। उन्होंने यहां दौरे के पहले दिन जहां करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि, “कांग्रेस गुजरात में निष्क्रिय दिखती है, लेकिन वह चुपचाप कस्बों और गांवों में जा रही है। कांग्रेस लोगों को बीजेपी के खिलाफ वोट करने के लिए कह रही है।” 

“क्या प्रधानमंत्री गुजरात में कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं”: केजरीवाल

पीएम मोदी के इस बयान के बाद आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सवाल पूछा है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “क्या प्रधानमंत्री गुजरात में कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं।” उल्लेखनीय है कि, इन दिनों दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। साथ ही जनता से फ्री बिजली, मुफ्त शिक्षा जैसे कई वादे भी किए है।

अर्बन नक्सल का जिक्र

इससे पहले, पीएम नरेंद्र मोदी ने अर्बन नक्सल (Urban Naxal) को लेकर भी बड़ा बयान दिया। पीएम ने कहा, ‘अर्बन नक्सल’ अपना रूप बदलकर राज्य में प्रवेश पाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन गुजरात (Gujarat) उन्हें युवाओं के जीवन को तबाह नहीं करने देगा। पीएम मोदी (PM Modi) ने भरूच जिले में देश के पहले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखने के बाद कहा, “शहरी नक्सली नए रूप के साथ राज्य में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अपनी वेशभूषा बदल ली है। वे हमारे निर्दोष और ऊर्जावान युवाओं को गुमराह कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि, गुजरात में इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले है। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेता मैदान में उतर गए है। वहीं, आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जमकर पार्टी का प्रचार कर रहे हैं।