Photo:PM Narendra Modi/ Twitter
Photo:PM Narendra Modi/ Twitter

    Loading

    भरूच/ नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों गुजरात दौरे पर है। उन्होंने  सोमवार को गुजरात के भरूच जिले में देश के पहले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला  रखी। इस दौरान पीएम ने कहा, ‘शहरी नक्सली’ अपना रूप बदलकर गुजरात में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन राज्य उन्हें युवाओं की जिंदगी तबाह करने की इजाजत नहीं देगा। 

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के गुजरात प्रचार के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आप पर हमला करते हुए कहा, “शहरी नक्सली नए रूप के साथ राज्य में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अपनी वेशभूषा बदल ली है। वे हमारे निर्दोष और ऊर्जावान युवाओं को गुमराह कर रहे हैं।”

    उन्होंने कहा कि,  “अर्बन नक्सली ऊपर से पैर रख रहे हैं। हम उन्हें अपनी युवा पीढ़ी को तबाह नहीं करने देंगे। हमें अपने बच्चों को अर्बन नक्सलियों से सावधान करना चाहिए, जिन्होंने देश को तबाह करने का बीड़ा उठाया है। वे विदेशी शक्तियों के एजेंट हैं। गुजरात उनके खिलाफ सिर नहीं झुकाएगा, गुजरात उन्हें तबाह कर देगा।”  उल्लेखनीय है कि,  गुजरात में इसी साल के अंत में चुनाव होने वाले है। इसी चुनाव के मद्देनजर सभी बड़े नेता राज्य का दौरा कर रहे हैं। 

    पांचवें स्थान पर भारतीय अर्थव्यवस्था

    मोदी ने यह भी कहा कि, जब उन्होंने 2014 में प्रधान मंत्री के रूप में पदभार संभाला था, तब भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में 10 वें स्थान पर थी, और अब यह पांचवें स्थान पर आ गई है।

    महत्वाकांक्षी परियोजना को रोकने का प्रयास

    पीएम ने आगे कहा कि, शहरी नक्सलियों ने सरदार पटेल की नर्मदा नदी बांध की महत्वाकांक्षी परियोजना को रोकने का प्रयास किया, हमने उनके सपने को साकार करने के लिए अदालतों में 40-50 साल चक्कर लगाए। सरदार पटेल ने तत्कालीन रियासतों के विलय के सभी मुद्दों को हल कर दिया था, लेकिन कश्मीर का जिम्मा किसी और के पास था और वह अनसुलझा ही रह गया। 

    “डबल-इंजन सरकार तेज गति से करेगी विकास”

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के भरूच में एक नए एयरपोर्ट की आधारशिला भी रखी। उन्होंने कहा कि, राज्य में “डबल इंजन” सरकार के कारण विकास को एक नई गति मिलेगी। देश-विदेश से इतना व्यापार करने के बाद अब जब एयरपोर्ट बन रहा है तो विकास को नई गति और नई उड़ान मिलने वाली है। जब नरेंद्र-भूपेंद्र की डबल इंजन वाली सरकार है। तो एयरपोर्ट का काम भी तेजी से पूरा होगा।