Mumbai local train derails

Loading

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई:
सोमवार को सीएसएमटी के पास हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन की एक बोगी पटरी  से उतर जाने पर यात्रियों में अफरातफरी मच गई। गनीमत यह रही कि लोकल काफी स्लो होने के कारण घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ। मध्य रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार पनवेल से सीएसएमटी आ रही लोकल जैसे ही प्लेटफ़ॉर्म नंबर 2 के पास पहुंची उसकी एक बोगी पहिया बेपटरी हो गया। यह घटना सुबह करीब 11 बज कर 35 मिनट पर हुई ट्रेन के बेपटरी होते ही हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं ठप हो गईं। हालांकि सीएमएमटी आने वाली ट्रेनों का मार्ग मस्जिद स्टेशन की ओर परिवर्तित किया गया। रेल प्रशासन ने तत्काल ट्रेन को पटरी पर लाने का कार्य शुरू किया। इस दौरान घंटो हार्बर लाइन पर सीएसएमटी से वडाला के बीच लोकल सेवाएं बाधित रहीं। 

मेन लाइन पर भी लड़खड़ाई लोकल
हार्बर लाइन पर लोकल के बेपटरी होने का असर मेन लाइन पर भी रहा। हार्बर लाइन से कुर्ला की तरफ जाने वाले यात्रियों को मेन लाइन से यात्रा की परमिशन दी गई। उधर मध्य रेलवे की स्लो लाइन पर भी सीएसएमटी की तरफ आने वाली लोकल 25 से 30 मिनट देरी से चल रही थीं। बंचिंग व अन्य कारणों की वजह से लोकल ट्रेनों के लेट होने व रुक रुक कर चलने से भारी गर्मी में यात्री परेशान दिखे। वैसे पिछले कुछ दिनों से लोकल ट्रेनों के देरी से चलने की शिकायतें बढ़ी हैं। मध्य रेलवे पर लोकल ट्रेनों की समयसारणी बिगड़ने से यात्री परेशान हैं। 

3.30 घंटे बाद सुचारू हुई लोकल
मध्य रेलवे के डिप्टी सीपीआरओ ए.के. जैन ने बताया बताया कि हार्बर लाइन पर फिसले ट्रेन के कोच को लगभग 1.15 बजे पटरी पर लाया गया और 1.55 बजे तक ट्रैक क्लियर किया गया। दोपहर 3.06 बजे तक लोकल ट्रेनों का आवागमन सामान्य हो गया। सीपीआरओ के अनुसार इस दौरान लोकल ट्रेनों की 52 फेरियां रद्द करनी पड़ी। वडाला से 26 लोकल ट्रेनों को शोर्ट टर्मिनेट और ओरिजनेट किया गया।