देश

Published: Jan 02, 2024 03:38 PM IST

Sharmila Join Congressइसी हफ्ते कांग्रेस में शामिल होंगी जगन रेड्डी की बहन शर्मीला, मिल सकती है आंध्र प्रदेश में ख़ास भूमिका!

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कांग्रेस में शामिल होंगी शर्मिला

नई दिल्ली: राजनीतिक हलकों से आ रही बड़ी खबर के अनुसार YSR तेलंगाना पार्टी की संस्थापक अध्यक्ष, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) की बहन वाईएस शर्मिला (YS Sharmila) इस सप्ताह कांग्रेस (Congress) में शामिल होंगी। ऐसी सूत्रों के हवाले से ये खबर मिल रही है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने तेलंगाना में विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की और राज्य में भारत राष्ट्र समिति के प्रभुत्व को समाप्त कर दिया है। ऐसे में तेलंगाना कांग्रेस में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस बाबत शर्मिला ने आज अपनी पार्टी की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि वह और अन्य नेता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलेंगे और तीन जनवरी को दिल्ली में एक ‘‘महत्वपूर्ण” घोषणा करेंगे।

शर्मिला अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाई।एस। राजशेखर रेड्डी की बेटी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई।एस। जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन हैं। सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि शर्मिला को राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस में एक पद दिया जाएगा और उनकी पार्टी के कांग्रेस में विलय के बाद शर्मिला को दक्षिणी राज्यों के चुनाव का प्रभारी बनाए जाने की संभावना है।

ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कदम का उद्देश्य आंध्र प्रदेश में कांग्रेस को पुनर्जीवित करना ही है। दरसल कांग्रेस पार्टी को उम्मीद है कि YSRCP छोड़ने के इच्छुक लोग अब कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, जब प्रमुख विपक्षी दल तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) अपना प्रभाव बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रही है।

आज इस बैठक के बाद संवाददाताओं के सवाल पर शर्मिला ने कहा, ‘‘एक-दो दिन में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। कृपया धैर्य रखें।” सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेतृत्व ने शर्मिला को आश्वासन दिया है कि तेलंगाना में उनके सहयोगियों को उचित स्थान दिया जाएगा। शर्मिला ने के। चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कथित भ्रष्ट और जनविरोधी शासन को समाप्त करने के लिए तेलंगाना में हालिया विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा की थी।