देश

Published: Jun 19, 2021 09:42 AM IST

Jammu and Kashmirजम्मू-कश्मीर को लेकर बड़ी खबर, प्रधानमंत्री मोदी ने 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक; विधानसभा चुनाव पर हो सकती है बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File : PIC

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में एक बार फिर सियासी पारा गरमा गया है। बताना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर के सभी दलों की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। ऐसी खबरें हैं कि इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेता भी शिरकत कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि बैठक में विधानसभा चुनाव कराने पर बातचीत हो सकती है। 

उल्लेखनीय है कि अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने का फैसला केंद्र सरकार ने किया था। जिसके बाद सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया था। ऐसे में करीब दो साल बाद जम्मू-कश्मीर के सभी दलों की बैठक बुलाने के पीछे का मकसद राजनीतिक गतिरोध खत्म करना है। 

वहीं खबर है कि पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई इस बैठक को लेकर फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी सहित सज्जाद लोन को आने का न्योता दिया गया है। साथ ही राज्य के भाजपा नेताओं के भी शामिल होने की खबरें हैं। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने हाईलेवल बैठक बुलाई थी।