मिल्खा सिंह और पीएम मोदी (Photo Credits-PM Modi Twitter)
मिल्खा सिंह और पीएम मोदी (Photo Credits-PM Modi Twitter)

    नई दिल्ली: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का एक महीने तक कोविड से जूझने के बाद शुक्रवार को निधन हो गया। इससे पहले उनकी पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर ने भी कोरोना के कारण दम तोड़ दिया था। उन्होंने रात 11 . 30 पर आखिरी सांस ली। सिंह के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस सांसद शशि थरूर सहित कई नेताओं ने शोक जताया है।

     मोदी ने ट्वीट किया ,‘‘ मिल्खा सिंह जी के निधन से हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया जिनका असंख्य भारतीयों के ह्रदय में विशेष स्थान था। अपने प्रेरक व्यक्तित्व से वे लाखों के चहेते थे । मैं उनके निधन से आहत हूं ।” उन्होंने आगे लिखा ,‘‘ मैने कुछ दिन पहले ही श्री मिल्खा सिंह जी से बात की थी । मुझे नहीं पता था कि यह हमारी आखिरी बात होगी । उनके जीवन से कई उदीयमान खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी । उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों को मेरी संवेदनायें।

    पीएम मोदी का ट्वीट-

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुविख्यात धावक, ‘पद्मश्री’ से सम्मानित ‘फ्लाइंग सिख’ श्री मिल्खा सिंह जी का निधन खेल जगत की अपूरणीय क्षति है। उनका जीवन राष्ट्र के लिए अप्रतिम प्रेरणा है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!

    सीएम योगी का ट्वीट-

    कांग्रेस नेता शशि थरूर का ट्वीट-

    जेपी नड्डा का ट्वीट-

    गृहमंत्री अमित शाह का ट्वीट-

    नितिन गडकरी का ट्वीट-

    गौर हो कि पद्मश्री मिल्खा सिंह 91 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनके बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं। उनकी हालत शुक्रवार शाम से ही खराब थी और बुखार के साथ आक्सीजन भी कम हो गई थी। आखिरकार देर रात ऐसी खबर आई जिसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की थी।