देश

Published: Feb 10, 2022 01:46 PM IST

Lakhimpur Kheri Violence Caseलखीमपुर खीरी हिंसा: यूपी चुनाव के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट से मिली जमानत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
आशीष मिश्रा (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence Case) मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। बताना चाहते हैं आशीष को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बेल दी है। इस मामले में सुनवाई पहले ही हो चुकी है। 

ज्ञात हो कि आज हाईकोर्ट ने इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे को जमानत दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि कल तक उन्हें जेल से रिहा किया जा सकता है।हाल ही में लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में यूपी एसआईटी ने चार्जशीट दायर की थी। एसआईटी ने अपने चार्जशीट में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष को मुख्य आरोपी बताया हुआ है। साथ ही आशीष के घटनास्थल पर मौजूद रहने की भी बात कही थी। 

गौरतलब है कि यूपी के लखीमपुर खीरी में पिछले साल तीन अक्टूबर को तिकुनिया में हिंसा हुई थी। जिसमें आठ लोगों की जान गई थी। आरोप लगा था कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय टेनी के बेटे आशीष ने अपनी जीप से किसानों को कुचल दिया था। इस मामले में जमकर सियासी बयानबाजी हुई थी। कांग्रेस सहित तमाम दलों ने केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।