देश

Published: Nov 23, 2020 05:14 PM IST

सुशांत सिंह राजपूतसुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत के कोर्ट में केस पर NCB ने कहा, 'गैर कानूनी तरीके से हिरासत में नहीं लिया गया था'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) (एनसीबी) ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) के समक्ष इस बात से इनकार किया कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के घरेलू सहायक दीपेश सावंत (Dipesh Sawant) को मादक पदार्थ (Drugs) मामले में अवैध रूप से हिरासत में लिया गया था।

एनसीबी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल (एएसजी) अनिल सिंह ने न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एम एस कार्णिक की एक पीठ को बताया कि उचित प्रक्रिया के बाद पांच सितम्बर को सावंत को गिरफ्तार किया गया था और उसकी गिरफ्तारी को लेकर कुछ भी गैर कानूनी नहीं था।

एएसजी सिंह इस साल अक्टूबर में सावंत द्वारा दायर एक याचिका पर जवाब दे रहे थे। याचिका में सावंत ने दावा किया है कि एनसीबी ने उसे अवैध रूप से गिरफ्तार किया और उसने 10 लाख रुपये का हर्जाना मांगा है।

सावंत के वकील अमीर कोराडिया ने सोमवार को पीठ को बताया कि एनसीबी के दावे के विपरीत, सावंत को चार सितंबर को शहर में उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया गया था। सिंह ने हालांकि अदालत से कहा कि यह सच नहीं है।

एनसीबी ने कहा कि सावंत के आरोप सच नहीं हैं, इसलिए किसी जांच की जरूरत नहीं है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तिथि चार दिसम्बर तय की।