देश

Published: Oct 26, 2021 12:28 PM IST

Online Sex Racket Bustedदिल्ली में बड़े 'सेक्सटोर्शन' रैकेट का पर्दाफाश, अश्लील वीडियो रेकॉर्ड कर ब्लैकमेल करने वाली गैंग के पांच लोगो गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representational Pic

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने बड़े ‘सेक्सटॉर्शन’ (Sextortion ) मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस (Police) ने सेक्सटोर्शन गैंग (Gang) से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, ये गैंग पहले डेटिंग एप के ज़रिए लोगों को अपना शिकार बनता था और बाद में उनसे पैसे ऐंठता था। 

इससे पहले भी दिल्ली पुलिस ने पिछले दिनों ऐसे ही एक बड़े ‘सेक्‍सटॉर्शन रैकेट’ का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने इस मामले से जुड़े गैंग के कुछ सदस्यों को अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया था। गैंग पर देश के कई राज्यों में लोगों से सेक्सटोर्शन करने का आरोप है।

मामले में पुलिस ने खुलासा किया था कि, आरोपी सोशल मीडिया पर  खूबसूरत लड़कियों की फर्जी IDs बनाकर और लोगों को झांसा देखकर फंसाता था। सेक्‍स चैट चलने के कुछ दिन के बाद अपने टारगेट को विडियो कॉल (Video Call) करने के लिए कहा जाता था। कॉल पर लड़की सारे कपड़े उतारती थी और उनसे भी कपड़ें उतारने के लिए कहती थी। जिसके बाद पूरी कॉल को रिकॉर्ड कर लिए जाता था जो ब्‍लैकमेल का जरिया होता था।