देश

Published: Jan 20, 2024 11:35 AM IST

PM Modi In Tamil Naduतमिलनाडु में PM मोदी करेंगे आज मंदिरों के दर्शन, विद्वानों से सुनेंगे कम्ब रामायण, ऐसा है पूरा कार्यक्रम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रधानमंत्री मोदी (PIC Credit: Social Media)

नई दिल्ली/तिरुचिरापल्ली: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mnadir Pran Pratishtha) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कई मंदिरों की यात्रा कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज वो तमिलनाडु (Tamil Nadu) के दौरे पर हैं। PM मोदी आज यानी शनिवार को यहां श्रीरंगम में प्रसिद्ध श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वे रामेश्वरम में रामनाथस्वामी मंदिर में भी पूजा-अर्चना करेंगे। वह श्रीरंगम में विभिन्न विद्वानों द्वारा किए जा रहे कंब रामायण के पाठ के भी सुनेंगे। 

इसके बाद PM मोदी का आज दोपहर को रामेश्वरम जाने का कार्यक्रम है। इस दौरान वह मंदिर में दर्शन एवं पूजा-अर्चना करेंगे और भजन सुनेंगे। श्रीरंगम मंदिर को ‘बोलोगा वैकुंठम’ या ‘पृथ्वी पर वैकुंठम’ के नाम से भी जाना जाता है। 

21 जनवरी का ऐसा है कार्यक्रम

इसके बाद PM मोदी आगामी 21 जनवरी को भारत के सबसे दक्षिणी छोर के समुद्र तटीय इलाके का भी दौरा करेंगे। यहां मोदी धनुषकोडी के कोठांदरामास्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। धनुषकोडी के पास प्रधानमंत्री अरिचल मुनाई भी जाएंगे जिसे वो स्थान कहा जाता है जहां से राम सेतु का निर्माण किया गया था।