देश

Published: Nov 07, 2022 02:53 PM IST

Himachal Pradesh Election-2022प्रियंका गांधी ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा कहा युवाओं की 30 लाख आबादी में 15 लाख बेरोजगार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) ऊना के हरोली विधानसभा में एक जनसभा में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि यहां के युवा परेशान हो गए हैं। वो नौकरी चाहते हैं मगर उनको ड्रग्स (Drugs) मिल रहा है। यहां नशा फैलाया जा रहा मगर रोजगार नहीं दिया जा रहा है। यहां युवाओं की 30 लाख आबादी है और 15 लाख बेरोजगार (Unemployed) हैं। 

कांग्रेस के चुनाव प्रचार के दौरान उना में प्रियंका गांधी ने एक जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर सबसे कम, हमने 3 साल में 5 लाख नौकरियां दीं। पर यहां 63 हजार पद खाली हैं। युवा चिंतित हैं, वे शिक्षित हैं, मेहनती हैं और नौकरी चाहते हैं। लेकिन उन्हें क्या मिलता है? ड्रग्स।  

उन्होंने कहा कि यहां नशीली दवाओं का खतरा फैल रहा है। यहां के युवा कुछ करना चाहते थे। वह नौकरी पाना चाहते थे, अपने परिवार की देखभाल करना चाहते थे। लेकिन उनकी इच्छाएं पूरी नहीं हो रही हैं। उन्हें गुमराह किया जा रहा है और नशा फैलाया जा रहा है। सच तो यह है कि यहां करीब 30 लाख युवा हैं, जिनमें से 15 लाख बेरोजगार हैं। 

वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश बैजनाथ में एक जनसभा में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस अब एक ऐसा जहाज है जिसका तेल अब खत्म हो गया है। अब कोई भी पायलट आ जाए, उड़ान भरना तो दूर रनवे पर भी नहीं दौड़ पाएगी। कांग्रेस एक ऐसा डूबता हुआ जहाज है।