देश

Published: Apr 01, 2020 04:33 PM IST

देशरेलवे ने शुरू की बुकिंग, 15 अप्रैल से सेवा शुरू

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉक डाउन लगाया हुआ हैं, जो 14 अप्रैल को खत्म होगा. जिसको देखते हुए भारतीय रेलवे ने 15 अप्रैल से सफ़र करने के लिए बुकिंग शुरू कर दिया हैं.  
 
बतादें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉक डाउन को 21 दिन से बढाकर तीन महीने करने की आशंका जताई जा रही थी. लेकिन केंद्र सरकार ने स्पस्ट करते हुए कहा कि लॉक डाउन नहीं बढ़ाया जाएगा, 21 दिन तक ही रहेगा।


पढ़े यह भी: इम्युनिटी बढ़ने सरकार ने सुझाए देशी नुस्ख़े, पढ़े…
 
ऑनलाइन करा सकते हैं बुकिंग 
भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन बुकिंग सेवा देने वाली आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकिट बुक कर सकते हैं. इसी के साथ यात्री  आईआरसीटीसी के एप्प से भी बुक कर सकते हैं. 
 
पढ़े यह भी: जम्मू-कश्मीर: केंद्र सरकार ने बदले नागरिकता के लिए नियम
 
15 अप्रैल से सेवा होगी शुरू 
देश में लगाया गया लॉक डाउन 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा। जिसके बाद 15 अप्रैल से रेलवे अपनी रेल सेवा को शुरू करने वाला हैं. इस दौरान देश के अंदर सभी ट्रेनों को शुरू करा जाएगा। इसी के साथ मुंबई और चेन्नई की लोकल को शुरू करने का अभी तक कोई जानकरी नहीं हैं.    

यह भी पढ़े कोरोना वायरस: मेरे पापा आपके लिए हमसे हैं दूर, बच्ची का संदेश वायरल
 
विमान सेवा भी शुरू 
रेलवे के साथ देश में सभी विमानन कंपनिया 15 अप्रैल से अपनी  करेंगे। जिसमे इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर, एयर इंडिया शामिल हैं. सभी विमानन कंपनिया ने भी टिकिट का बुकिंग शुरू कर दिया हैं.