देश

Published: Mar 08, 2021 01:21 PM IST

RIPनहीं रहे राजस्थान के पूर्व गवर्नर अंशुमान सिंह, निधन से शोक की लहर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Credit: Twitter

जयपुर. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Rajasthan Governor Kalraj Mishra) एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) ने गुजरात (Gujrat) और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल (Former Governor) न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह (Anshuman Singh) के निधन पर सोमवार को शोक व्यक्त किया। राज्य सरकार ने सिंह के निधन पर एक दिन का राजकीय अवकाश घोषित किया है। 

राजस्थान उच्च न्यायालय के पूर्व कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रहे अंशुमान सिंह का इलाहाबाद में निधन हो गया। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह के निधन पर सोमवार को राजकीय अवकाश रहेगा और राज्य के सभी कार्यालय बंद रहेंगे।” राजस्थान के राज्यपाल मिश्र ने सिंह के निधन पर शोक जताया है और परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री गहलोत ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, ‘‘न्यायपालिका एवं सार्वजनिक सेवा में न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।” 

गहलोत ने सिंह के बड़े बेटे से फोन पर बात कर उन्हें ढाढस बंधाया और संवेदना व्यक्त की। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी पूर्व राज्यपाल न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह के निधन पर संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘‘न्यायपालिका एवं सार्वजनिक क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान को सदैव याद किया जाएगा।” (एजेंसी)