Mallikarjun Kharge
फाइल फोटो

    Loading

    नई दिल्ली: राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि जब दोपहर 1 बजे राज्यसभा का पुनर्गठन होगा, हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे। खड़गे ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा और ज्वलंत विषय (Critical Issue and Burning Topic) है। पूरे देश में लोग पेट्रोलियम उत्पादों (Petroleum Products) की कीमतों में वृद्धि (Increased Prices) को लेकर आंदोलित हैं। 

    एएनआई ने ट्वीट किया, “हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे (ईंधन मूल्य वृद्धि पर चर्चा की मांग करते हुए) जब दोपहर 1 बजे राज्यसभा का पुनर्गठन होगा: मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में विपक्ष के नेता।”

    उन्होंने सोमवार को सदन में पेट्रोल, डीजल और घरेलू रसोई गैस की कीमतों में खासी वृद्धि होने का मुद्दा उठाया और इसे “ज्वलंत विषय” बताते हुए इस संबंध में चर्चा कराने की मांग की। खडगे ने सदन का सामान्य कामकाज स्थगित कर पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दिया।

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने नोटिस को स्वीकार नहीं किया और कहा कि सदस्य विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान अपनी बात रख सकते हैं।