देश

Published: Dec 27, 2021 10:23 AM IST

Naxals Killed तेलंगाना-छत्तीसगढ़ की सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 6 नक्सली हुए ढेर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Pic

नई दिल्ली: तेलंगाना (Telangana) और छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) की सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि  सीमावर्ती इलाके किस्ताराम में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर हुए हैं। तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिला के एसपी सुनील दत्त ने जानकारी दी कि तेलंगाना-छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाके किस्ताराम पुलिस स्टेशन सीमा के वन क्षेत्र  में हुए एनकाउंटर में छह नक्सली मारे गए हैं।

उन्होंने बताया कि यह तेलंगाना-छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त ऑपरेशन  था। मौके से बड़े पैमाने पर हथियार बरामद होने की भी जानकारी है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठेद में छह लाख के इनामी दो महिला नक्सली मारे गए थे। 

गौरतलब है कि बलरामपुर जिले में भी सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा रची गई बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए सात आईईडी बरामद किये थे। सुरक्षाबलों ने इसे सामरी थाना के चुनचुना और पुनदाग इलाके से अपने कब्जे में लिया था। नक्सलियों ने आईईडी को बंदरचुआ मार्ग पर लगाया था। लेकिन सुरक्षाबलों को इसकी जानकारी मिली और उन्होंने नक्सलियों के नापाक मंसूबो पर पानी फेर दिया।