देश

Published: Nov 17, 2022 09:44 AM IST

Ajay Maken Resignedराजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा से पहले फूट, कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने दिया इस्तीफा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
फाइल फोटो

राजस्थान : भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) इस समय महाराष्ट्र (Maharashtra) में है। आगामी दिनों में राजस्थान (Rajasthan) पहुंचना है लेकिन इससे पहले  राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में कलह हो गई है। पार्टी में एक बार फिर कलह दिखाई दे रही है। दिसंबर के पहले हफ्ते में भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी। इससे पहले अजय माकन (Ajay Maken)  ने राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी का पद छोड़ने का ऐलान किया है।

अजय  माकन ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को 8 नवंबर को चिट्ठी लिखी और राजस्थान प्रभारी के तौर पर काम करने से मना कर दिया। उन्होंने चिठ्ठी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से दूसरा प्रभारी ढूंढने की अपील की। साथ ही 25 सितंबर को गहलोत गुट के विधायकों की बगावत और उन पर एक्शन नहीं होने का मुद्दा उठाया। 

माकन ने लिखा है कि 4 दिसंबर को उपचुनाव हो रहे हैं। ऐसे में राजस्थान का नया प्रभारी नियुक्त किया जाना जरूरी है। भारत जोड़ो यात्रा और उपचुनाव से पहले प्रदेश प्रभारी का पद छोड़ना कांग्रेस की खींचतान में नया चैप्टर माना जा रहा है। भारत जोड़ो यात्रा और उपचुनाव से पहले प्रदेश प्रभारी का पद छोड़ना कांग्रेस की खींचतान में नया चैप्टर माना जा रहा है।

बता दें कि 25 सितंबर को विधायक दल की बैठक में मौजूदा अध्यक्ष खड़गे के साथ अजय माकन पर्यवेक्षक बनकर जयपुर आए थे। गहलोत गुट के विधायकों ने विधायक दल की बैठक का बहिष्कार किया था। इसके बाद खड़गे और माकन ने दिल्ली जाकर सोनिया गांधी को रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट के आधार पर ही मंत्री शांति धारीवाल, महेश जोशी और आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को नोटिस जारी किए गए थे।