देश

Published: Oct 07, 2020 02:58 PM IST

सुशांत सिंह राजपूतरिया चक्रवर्ती को मिली बेल, शोविक को रहना होगा जेल में 

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सामने आए ड्रग्स (Drugs) के में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को बुधवार बेल मिल गई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया की ज़मानत अर्ज़ी पर फैसला देते हुए रिया को बेल दे दी है। हालांकि रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) सहित केस में गिरफ्तार अब्दुल बासित परिहार की भी ज़मानत याचिका ख़ारिज कर दी गई है।

वहीं सुशांत के स्टाफ सैम्युल मिरांडा और दीपेश सावंत को भी कोर्ट से बेल मिल गई है।  इस मामले में मंगलवार को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने रिया और उनके भाई शोविक (Shovik) की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। इससे पहले भी कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई थी। 

रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी। इस अर्ज़ी पर जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। निचली अदालत से बेल रिजेक्ट होने के बाद रिया और उनके भाई शोविक ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। ड्रग्स केस में एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्होंने जेल कस्टडी हो गई थी।

रिया गिरफ्तार के बाद से ही भायखला जेल में बंद थीं हैं। रिया चक्रवर्ती को 1 लाख के निजी मुचलके पर बेल मिली है। कोर्ट ने अपने आर्डर में रिया को पासपोर्ट जमा करने को कहा है। वहीं रिया को मुंबई से बाहर जाने के लिए मंजूरी लेनी होगी और जब भी रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा उन्हें जांच के लिए हाज़िर होना होगा। 

रिया के वकील, एडवोकेट सतीश मानशिंदे ने कहा, “रिया की गिरफ्तारी और कस्टडी की सुरवात से ही ज़रूरत नहीं थी। सत्य और न्याय की जीत हुई है और अंततः तथ्यों और कानून पर प्रस्तुतियाँ स्वीकार की गई हैं। तीन केंद्रीय एजेंसियों द्वारा हाउंडिंग और विच हंट  ख़त्म होना चाहिए। हम सत्य के लिए प्रतिबद्ध हैं। सत्यमेव जयते।”