देश

Published: Apr 15, 2021 03:25 PM IST

Congress Candidate Dies Of Corona बंगाल में चुनाव के बीच कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की कोलकाता में मौत, कोरोना से थे संक्रमित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

कोलकाता: कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) से संक्रमित पाए जाने के बाद यहां एक अस्पताल में भर्ती कराए गए कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक (Rezaul Haque) की बृहस्पतिवार सुबह मौत हो गई।  स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी। मुर्शिदाबाद जिले की शमशेरगंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार हक (46) को सांस लेने में तकलीफ के बाद बुधवार को पहले तो जांगीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रात में हालत बिगड़ने के बाद उन्हें कोलकाता के अस्पताल में रेफर कर दिया गया।  

सूत्रों ने बताया कि आज सुबह पांच बजे के आस-पास उन्होंने दम तोड़ दिया। पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने हक के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने साथ ही कहा कि निर्वाचन आयोग को चुनाव रैलियों में कोविड सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल के उल्लंघन की विभिन्न घटनाओं पर संज्ञान लेना चाहिए।  

चौधरी ने कहा, ‘‘मैंने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर बताया है कि कोविड दिशा-निर्देशों का किस तरह उल्लंघन किया जा रहा है। हमें जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है।” इस बीच, निर्वाचन आयोग ने शमशेरगंज विधानसभा सीट पर मतदान स्थगित कर दिया है। आयोग ने कहा कि मतदान के बारे में आगे जल्द फैसला किया जाएगा। (एजेंसी)