देश

Published: Jun 07, 2021 04:08 PM IST

West Bengal Board Exam 2021कोरोना संकट के चलते बंगाल में भी 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया ऐलान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PTI Photo

नई दिल्ली: देश में कोरोना का प्रकोप कम हुआ है लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र, यूपी के बाद अब बंगाल में भी 10वीं और 12 वीं (West Bengal Board Exam 2021) की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने एक प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परीक्षा को रद्द करते हुए यह भी कहा कि रिजल्ट जारी करने को लेकर अलग-अलग सुझाव आए हैं।  जिसमें 10वीं के नतीजे के लिए कक्षा 9वीं के अंको को आधार बनाए जाने की बात कही जा रही है। हालांकि दोनों के सिलेबस पूरी तरह से अलग हैं।  

उल्लेखनीय है कि इससे पहले देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बैठक कर सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया था। उन्होंने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है यह बात कही थी। सीबीएसई की परीक्षा को लेकर पहले शिक्षा मंत्री निर्णय लेने वाले थे लेकिन उनकी तबियत खराब होने पर प्रधानमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की और यह फैसला लिया।