नवभारत विशेष

Published: Oct 22, 2020 01:54 PM IST

नवरात्रि स्पेशल आज नवरात्रि का छठा दिन: पीला रंग पहनना है शुभ

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नवरात्रि में माता रानी के नौ रूपों की पूजा पूरी श्रद्धा के साथ की जाती है। वहीं आज नवरात्रि का छठा दिन है। इस दिन ‘माँ कात्यायनी’ की आराधना की जाती है। माँ के नाम का अर्थ “कात्यायन आश्रम में जन्मि” होता हैं। माँ कात्यायनी की पूजा करने से कुंवारी कन्याओं के विवाह में आ रही सभी परेशानियां समाप्त होती है और उन्हें एक सुयोग्य वर की प्राप्ति होती है। 

नवरात्रि के छठे दिन का शुभ रंग पीला होता है। इस दिन माँ की पूजा करते समय अगर पिले रंग के पोशाक पहने जाए तू  प्रभाव पड़ता है। इस दिन माँ को पिले रंग के फूल भी चढ़ाए जाते हैं, साथ ही उन्हें पिले रंग के पोशाक भी अर्पण किए जाते हैं। 

फेस्टिवल में पीला रंग-

पीला रंग बहुत शुभ होता है। हिन्दू मान्यता के अनुसार त्यौहारों में पीले रंग के पोशाक पहनकर पूजा करने से बहुत लाभ होता है। वहीं अक्सर देखा जाता है कि जैसे फेस्टिवल सीज़न शुरू होता है बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ में भी पीले रंग का क्रेज़ दिखने लगता है। वे लोग अपने स्टाइल का पूरा ख्याल रखते हुए बेहद खूबसूरत पीले रंग के कपडे पहनते हैं। तो आइए नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ हस्तियों पर…

करिश्मा कपूर-

लोलो नाम से मशहूर करिश्मा कपूर इस पिले रंग के सलवार सूट में बेहद ही खूबसूरत नज़र आ रही हैं। उन्होंने वाइट थ्रेड एंब्रॉयडरी वर्क कुर्ती के साथ मैचिंग ट्राउजर और लाइट वेट दुपट्टा कैरी किया हैं। आप भी इनके इस शानदार पोशाक को रीक्रिएट कर नवरात्रि में पहन सकती हैं। 

आलिया भट्ट-

मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना अच्छा-खासा नाम बना लिया है। आलिया बेहद ही खूबसूरत हैं साथ ही बहुत टैलेंटेड भी हैं। इस येलो ट्रेडिशनल ड्रेस में आलिया बहुत ही सुंदर और फैशनेबल दिख रही हैं। इनके इस फैशन सेंस से आप भी अपनी नवरात्रि को शानदार बना सकती हैं। 

वरुण धवन-

वरुण धवन बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिन में छाप छोड़ रखी है। वरुण बेहद ही स्टाइलिश अभिनेता हैं। इनके ड्रेसिंग सेंस का कोई जवाब ही नहीं है। वरुण के इस पीले रंग के शर्ट से इंस्पायर होकर आप भी नवरात्रि के छठे दिन की पूजा येलो कलर के शर्ट या कुर्ता पहन कर करें।