क्रिकेट

Published: Mar 20, 2023 01:36 PM IST

IRE vs BAN ODI पहले मैच में धमाकेदार जीत के बाद आज BAN का दूसरा मुकाबला, जानिए कैसी होगी BAN vs IRE 2nd ODI में दोनों देशों की प्लेइंग 11

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

बांग्लादेश ने IRE vs BAN ODI Series, 2023 में आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 183 रनों की रिकॉर्ड्स जीत दर्ज की थी। यह बांग्लादेश की ODI A के इतिहास में सबसे बड़ी जीत रही। सीरीज के पहले मैच में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने वनडे क्रिकेट में लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी ठोकी । 7 रनों के लिए सेंचुरी से चूक गए, उन्होंने मैच में 93 रन बनाए।  अब एक और मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ होगा। 

वनडे सीरीज के दूसरे मैच के लिए दोनों टीमें आज सिलहट इंटरनेशनल स्टेडियम में ताल ठोकेंगी। आज, सोमवार 20 मार्च को खेला जाने वाले इस मैच में  आयरलैंड को जीतना होगा, वरना सीरीज हाथ से जाएगी।

माना जा रहा है कि, पहले मैच की विनिंग प्लेइंग इलेवन के साथ ही आज भी बांग्लादेश की टीम मैदान में उतरेगी। वहीं, आज के मुकाबले में आयरलैंड की टीम से  पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबर्नी जैसे बल्लेबाजों से बड़ी और धमाकेदार पारी की उम्मीद रहेगी। 

पिच का मिजाज़

आज के मैदान की पिच के मिजाज़ की बात की जाए, तो सिलहट इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम का समय बैटिंग के लिए बढ़िया माना जा रहा है। ओस की मौजूदगी की संभावनाएं भी हैं। जिसे देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी लेना चाहेगी। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि इस मैदान पर चेज़ करना आसान नज़र आता है।

Bangladesh और Ireland की संभावित Playing-XI

बांग्लादेश (Bangladesh)

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, तौहीद ह्रदोय, यासिर अली, तस्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादत हुसैन और नसूम अहमद।

आयरलैंड (Ireland)

पॉल स्टर्लिंग, स्टीफन डोहेनी, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, कर्टिस कैम्फर, लॉरकन टकर (विकेटकीपर), गैरेथ डेलानी, एंडी मैकब्राइन, मार्क अडायर और ग्राहम ह्यूम।

-विनय कुमार